11 best Motivational Books - Free PDF Download

11 best Motivational Books - Free PDF Download

Author:

Read more

11 best motivational books for you 

डॉन डेलिलो द्वारा लिखित WHITE NOISE एक प्रेरणादायक उपन्यास है जो समकालीन अमेरिकी जीवन की चिंताओं और गैरबराबरी की पड़ताल करता है। जो पाठक विचारक कथा साहित्य का आनंद लेते हैं, उन्हें "WHITE NOISE" जरूर पढ़नी चाहिए !




Free PDF Download

माइकल जर्म्पर द्वारा लिखित पुस्तक "The E-Myth Revisited" (द ई-मिथ रिविजिटेड) व्यवसाय करने वाले लोगो के लिए अति महत्पूर्ण पुस्तक है ! इसका प्रकाशन वर्ष 1995 में हुआ ! अगर आप भी कोई व्यवसाय शुरू करने वाले है तो आपको ये पुस्तक जरूर पढ़नी चाहिए !





एलन हॉलिंगहर्स्ट द्वारा लिखित प्रसिद्ध पुस्तक "द लाइन ऑफ ब्यूटी" इस उपन्यास का मुख्य पात्र निकोलस है ! यह एक महत्वपूर्ण उपन्यास है जो सोसायटी, सेक्सुअलिटी, और रिलेशनशिप्स के विविध पहलुओं पर प्रकाश डालता है !




J.D. सैलिंजर द्वारा लिखित पुस्तक THE CATCHER IN THE RYE ! इस पुस्तक की कहानी का मुख्य पात्र होल्डन कॉलफील्ड है, जिसकी कहानी उसकी छुट्टियों के दौरान कही गई है ! इस पुस्तक के जरिए विशेष रूप से यौवन की समस्याओं और समाज की विभिन्न दिशाओं को स्पष्ट करने का प्रयास किया गया है !




Stephen King द्वारा लिखित शानदार पुस्तक Stephen King On Writing ! यह पुस्तक किसी भी कम अनुभवलेखक के लिए मिल का पत्थर साबित होगी अगर आप भी किताबे लिखते या पढ़ते है तो आपको ये पुस्तक जरूर पढ़नी चाहिए !




हम अक्सर अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में काम टालने के बहाने बनाते रहते है पर क्या हम ये सोचते है की ये हमारे लिए कितने खतरनाक साबित होंगे, शायद नहीं ! पर ये सोचना बहुत जरूरी है क्योकि ये छोटे -छोटे बहाने हमे आलसी और कामचोर बनाते है ! काम टालने से हमे कितना नुकसान होता है ये आप ब्रायन ट्रेसी द्वारा लिखित पुस्तक No Excuses!: The Power of Self-Discipline से ज्यादा बेहतर तरिके से जान पाएगे !





हम लाए है आपके लिए क्रिकेट क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की biography ! इस biography के जरिए आप ना सिर्फ सचिन तेंदुलकर को करीब से जान पाएगे बल्कि उनके जीवन में आई कठनाईओ को भी जानेगे ! अगर आपको क्रिकेट पसंद है तो जाहिर है की आपकी सचिन तेंदुलकर को जानने की इच्छा भी होगी ! आपके लिए अपनी इच्छा पूरी करने का सबसे बेहतर तरीका है उनकी biography पढ़ना !





 हम लाए है आपके लिए Hanya Yanagihara द्वारा लिखित शानदार पुस्तक A Little Life जो भावनाओं का भरपूर मिश्रण है !






मोहनदास करमचंद गांधी की पुस्तक "एक आत्मकथा या सत्य के साथ मेरे प्रयोगों की कहानी" 20वीं सदी के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक का साधारण और मनोरम विवरण देती है। इस आत्मकथा मेंगांधी जी पाठकों को अपने जीवन की यात्रा पर ले जाते हैंजिसमें उनके व्यक्तिगत अनुभवोंसंघर्षों और अहिंसा के दर्शन के विकास का विवरण मिलता है।




हम लाए है आपके लिए डगलस स्टयुअर्ट द्वारा लिखित पुस्तक SHUGGIE BAIN ! जिसे पढ़कर आप ना सिर्फ आत्मिश्वासी बनेगे बल्कि अपने जीवन की कठिन -से -कठिन परिस्थिति में भी निडरता और साहस के लड़ना सीखेंगे !






 " As A Man Thinketh " एक दार्शनिक पुस्तक है ! जो विचार की शक्ति और किसी व्यक्ति के जीवन पर इसके प्रभाव का पता लगाती है। 1902 में लिखा गई, यह पुस्तक यह विचार प्रस्तुत करती है कि विचार किसी व्यक्ति के चरित्र, परिस्थितियों और समग्र भाग्य को आकार देते हैं। पुस्तक सकारात्मक और रचनात्मक सोच विकसित करने के महत्व पर जोर देती है।






उम्मीद करते है हमारे द्वारा प्रदान किए गए PDF आपके लिए informative साबित होंगे ! ऐसे ही महत्वपूर्ण books के PDF पाने के लिए हमारे साथ जुड़े और post को ज्यादा -से -ज्यादा share करे , ताकि यह pdf हर जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुँचे ! धन्यवाद ! 















0 Reviews